5 बड़े क्रिकेटर जो शादी से पहले ही बन चुके है पिता, 3 रहे हैं देश के कप्तान

Updated: Fri, Dec 11 2020 15:50 IST
Hardik Pandya and Natasha Stankovic

ये इतिहास रहा है कि क्रिकेटरों की जिंदगी में कई विवाद और चहल पहल आते है। कुछ क्रिकेटर ना सिर्फ मैदान के अंदर बल्कि मैदान के बाहर भी अपनी हरकतों के कारण सुर्खियों में रहते है। आज हम बात करेंगे पांच ऐसे नामी और बड़े क्रिकेटर्स की जिन्होंने शादी से पहले ही पिता बनने का सौभग्य प्राप्त किया और बाद में इनमें से कुछ ने इस रिश्तें पर शादी की मुहर भी लगाई।

1) हार्दिक पांड्या - भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने सर्बिया की मॉडल और बॉलीवुड अभिनेत्री नताशा स्टन्कोविक से सगाई की। उसके कुछ महीनों बाद पांड्या ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया हैंडल से इस बात की पुष्टि की कि वो बहुत जल्द ही पिता बनने वाले है। अगस्त के महीने में पांड्या की पत्नी नताशा ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने अगस्तया रखा है।


2) जो रुट

इंग्लैंड की टीम के बेहतरीन बल्लेबाज और टेस्ट मैचों के कप्तान जो रुट भी शादी से पहले ही पिता बन गए। वो अपनी गर्लफ्रेंड कैरी कॉट्रेल के साथ बहुत दिनों तक रिश्ते में थे और साल 2017 में उनकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम अल्फ्रेड है। दोनों ने बाद में साल 2018 में शादी की।


3) डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के ओपनर डेविड वॉर्नर दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर है जिन्होंने बिना कोई फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेले ही नेशनल टीम में अपनी जगह बनाई है। वॉर्नर साल 2014 में एक बेटी के पिता बने और तब उन्होंने अपनी पत्नी कैंडिस वॉर्नर से शादी नहीं की थी। उसके बाद 4 अप्रैल 2015 को वॉर्नर शादी के बंधन में बंधे।


4) सर विवियन रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज के  महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स ने अपने करियर के शुरुआती सालों में भारतीय अभिनेत्री नीना गुप्ता से प्रेम संबध बनाया। रिचर्ड्स शादी से पहले ही पिता बन गए और उनकी एक बेटी हुई जिसका नाम मसाबा गुप्ता है। मसाबा भारत की बेहतरीन फैशन डिजायनर में से एक है। हालांकि रिचर्ड्स और नीना गुप्ता का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया और अभी रिचर्ड्स ने मरियम से शादी की है।


5) विनोद कांबली - पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली शुरू से ही विवादों में घीरे रहे। कांबली ने सबसे पहले नॉवेला लेविस से शादी की लेकिन उनकी शादी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई। बाद में कांबली एक फैशन मॉडल एंड्रिया हेविट के साथ रिश्ते में आए। साल 2010 में दोनों एक बच्चे के पिता बने और आखिरकार साल 2014 में उन्होंने शादी की।


 

TAGS