ये हैं एशेज सीरीज 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाज

Updated: Mon, Sep 16 2019 16:08 IST
Twitter

इंग्लैंड ने यहां द ओवल मैदान पर खेले गए एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हरा दिया। इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रही। सीरीज ड्रॉ होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया का एशेज सीरीज पर कब्जा बरकरार है। आइए जानते हैं एशेज सीरीज 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 गेंदबाजों के बारे में।

पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने एशेज सीरीज 2019 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए। कमिंस ने 5 मैचों में कुल 29 विकेट अपने खाते में डाले,जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शनल  32 रन देकर 4 विकेट रहा। कमिंस ने एक टेस्ट सीरीज में बिना पारी में 5 विकेट लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने का भी रिकॉर्ड बनाया। 

 

2. स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। ब्रॉड ने इस एशेज सीरीज में 5 मैचों में 23 विकेट हासिल किए। जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 56 रन देकर 5 विकेट रहा।

 

3. जोफ्रा आर्चर

इस एशेज सीरीज से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 4 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 45 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। वह अकेले गेंदबाज रहे जिन्होंने इस एशेज सीरीज में दो बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया।

 

4. जोश हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने इस एशेज सीरीज में 4 मैचों में 20 विकेट अपने खाते में डाले। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 30 रन देकर 5 विकेट रहा।

 

5. नाथन लियोन

ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन ने इस सीरीज के 5 मैचों में 20 विकेट अपने खाते में डाले। इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 49 रन देकर 6 विकेट रहा।
 

TAGS