Advertisement
Advertisement
Advertisement

IND vs SA: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, शतक जड़कर बना दिए ये 5 महारिकॉर्ड

पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे रोहित शर्मा की रिकॉर्ड पारी के दम पर भारत ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडिमय में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रनों का मजबूत

Advertisement
Rohit Sharma
Rohit Sharma (IANS)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Oct 05, 2019 • 07:40 PM

पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे रोहित शर्मा की रिकॉर्ड पारी के दम पर भारत ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडिमय में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में मेहमान टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 11 रन बना लिए हैं। खराब रौशनी के कारण हालांकि दिन का खेल समय से पहले खत्म कर दिया गया। एडिन मार्कराम तीन और थेयुनिस डे ब्रयून पांच रन बनाकर खेल रहे हैं।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 05, 2019 • 07:40 PM

भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 502 रनों पर घोषित की थी। दक्षिण अफ्रीका ने भी संघर्ष किया और अपनी पहली पारी में 431 रन बनाए। भारत दूसरी पारी में 71 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी। दक्षिण अफ्रीका अभी भी लक्ष्य से 384 रन दूर है।

रोहित ने अपनी शानदार बल्लेबाजी ने चौथे दिन के खेल के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनाए, आइए नजर डालते हैं उनपर

1. रोहित ने बनाया छक्कों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ चल रहे इस टेस्ट मैच में कुल 13 छक्के लगाते हुए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के एक मैच में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज बन गए है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर वसीम अकरम के नाम था जिन्होंने 1996 मंी ज़िम्बाब्वे के खिलाफ हुए टेस्ट मैच में कुल 12 छक्के लगाए थे।

Advertisement

Read More

Advertisement