Advertisement
Advertisement
Advertisement

IPL के इतिहास के टॉप-5 सबसे सफल विकेटकीपर,धोनी नहीं ये खिलाड़ी है पहले स्थान पर

आईपीएल में भारतीय विकेटकीपरों का बोलबाला रहा हैं। इस टूर्नामेंट की लगभग सभी टीमों में कोई ना कोई भारतीय स्टार विकेटकीपर शामिल है। ऐसे में आइये आज जानते है आईपीएल के इतिहास में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने

Advertisement
Dinesh Karthik
Dinesh Karthik (Google Search)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Mar 17, 2019 • 11:24 AM

आईपीएल में भारतीय विकेटकीपरों का बोलबाला रहा हैं। इस टूर्नामेंट की लगभग सभी टीमों में कोई ना कोई भारतीय स्टार विकेटकीपर शामिल है। ऐसे में आइये आज जानते है आईपीएल के इतिहास में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार करने वाले टॉप-5 विकेटकीपरों के नाम।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 17, 2019 • 11:24 AM

दिनेश कार्तिक

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा शिकार करने का रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के नाम हैं। कार्तिक ने आईपीएल में 168 मैचों में कुल 124 शिकार किए है। इसमें 94 कैच तथा 30 स्टंप शामिल हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान औऱ चेन्नई सुपर किंग्स के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने टूर्नामेंट के 175 मैचों में कुल 116 शिकार किए हैं। इस दौरान धोनी ने 83 कैच तथा 33 स्टंप किए है।

रॉबिन उथप्पा

भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने विशेषज्ञ बल्लेबाज होने के बावजूद भी आईपीएल में 165 मैचों में कुल 90 शिकार किए है। इस दैरान उन्होंने 58 कैच तथा 32 स्टंप करने का कारनामा किया है।

नमन ओझा

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर भी भारतीय विकेटकीपर ही है। भारतीय विकेटकीपर नमन ओझा ने आईपीएल में 113 मैचों में विकेट के पीछे कुल 75 शिकार किए है जिसमें 65 कैच तथा 10 स्टंप शामिल है।

पार्थिव पटेल

भारत के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव  पटेल ने आईपीएल में 125 मैच खेलते हुए कुल 74 शिकार शिकार किए है जिसमें 60 कैच तथा 14 स्टंप शामिल है।
 

Advertisement

Advertisement