Advertisement
Advertisement
Advertisement

थप्पड़ कांड से लेकर शाहरुख खान पर बैन, ये हैं IPL इतिहास के 5 सबसे बड़े विवाद

Top 5 all time controversies in IPL History: पहली सीजन में हुए भज्जी-श्रीसंत थप्पड़ कांड से लेकर शाहरुख खान को वानखेड़े में बैन किए जाने तक इस लीग में कई विवाद हुए हैं।

Advertisement
थप्पड़ कांड से लेकर शाहरुख खान पर बैन, ये हैं IPL इतिहास के 5 सबसे बड़े विवाद
थप्पड़ कांड से लेकर शाहरुख खान पर बैन, ये हैं IPL इतिहास के 5 सबसे बड़े विवाद (Image Source: Twitter)
Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
Mar 30, 2022 • 03:17 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)में रोमांचक क्रिकेट के बीच कई जबर्दस्त विवाद हुए हैं, जिसने 2008 में अपनी स्थापना के बाद से सबको हिला कर रख दिया। इन वर्षों में, कई ऐसे मौके आए हैं, जिसने क्रिकेट के महोत्सव को भंग करने की कोशिश की है। आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग कांड से लेकर अश्विन की मांकड़ विवाद तक, श्रीसंत के थप्पड़ कांड और शाहरुख खान के वानखेड़े प्रतिबंध तक, भारत की मेगा लीग ने यह सब देखा है।
जब आईपीएल क्रिकेट विवादों से घिर गया था, अब आईएएनएस उन यादों फिर से ताजा करने जा रहा है।

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 30, 2022 • 03:17 PM

2008: हरभजन-श्रीसंत थप्पड़ कांड

Trending

आईपीएल के पहले संस्करण में, तत्कालीन किंग्स इलेवन पंजाब के श्रीसंत को हरभजन सिंह ने थप्पड़ मारा था, जो उस समय मुंबई इंडियंस के कप्तान थे। प्रेजेंटेशन सेरेमनी से पहले पेसर को टीवी पर मैदान पर रोते हुए देखा गया था। जांच के बाद, हरभजन को शेष टूर्नामेंट से प्रतिबंधित कर दिया गया और आईपीएल ने स्पिनर को दोषी पाए जाने के बाद उनका वेतन लेने से रोक दिया। बीसीसीआई ने भज्जी पर पांच वनडे का प्रतिबंध भी लगाया था।


2010: ललित मोदी बर्खास्त

ललित मोदी आईपीएल के पहले अध्यक्ष और आयुक्त थे, जिन्हें आईपीएल लीग के शुरू करने के पीछे दिमाग माना जाता था। उन्हें कथित तौर पर कदाचार, अनुशासनहीनता और वित्तीय अनियमितताओं के आरोप के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। बीसीसीआई ने एक जांच शुरू की और उन्हें सभी आरोपों के लिए दोषी पाया। 2013 में उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। हालांकि, ललित मोदी ने आरोपों से इनकार किया और वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ जांच शुरू करने से कुछ समय पहले लंदन भाग गए।

Advertisement

Read More

Advertisement